वाल्टर लेविन

हम मे से हर कोई न्युटन और आइंस्टाइन के जैसे महान मूलभूत खोज नही कर सकता लेकिन अभी भी ऐसे बहुत से क्षेत्र है जिनमे नयी खोज की अत्यधिक संभावनाये है।

– वाल्टर लेविन

Not all of us are destined to make gigantic fundamental discoveries like Newton and Einstein did, but there’s an awful lot of territory that is still ripe for exploration.

– Walter Lewin

4 विचार “वाल्टर लेविन&rdquo पर;

1. पिगबैक: वाल्टर लेविन | oshriradhekrishnabole

2. जैसा कि हम जानते हैँ कि ब्रह्मांड मेँ अनेक आकाशगंगाएँ हैँ और हमारी ही आकाशगंगा मेँ अनेक सौरमंडल हैँ और उनमेँ अनेक पृथ्वियाँ होँगी, सर यदि हम उनकी बात करेँ तो उनमेँ जीवन है अथवा नहीँ?
    इस क्षेत्र मेँ वैज्ञानिकोँ को कहाँ तक जानकारी है?

• ब्रह्मांड में पृथ्वी के बाहर जीवन अवश्य होगा। वैज्ञानिक इस पर एकमत है। वर्तमान में वैज्ञानिक जीवन की संभावना योग्य ग्रह की खोज में लगे है और कुछ ऐसे ग्रह खोज भी लिए है लेको उन पर जीवन की उपस्थिति के बारे में अभी कुछ नही कह सकते हैं।

3. Sir mera sawaal hai ki big bang se pahle space yani khali isthan tha ya nahi?
    Mera manna hai ki space big bang se pahle se hai kyoki kisi vastu Ka akaar tabhi badhega jab khaali isthaan hoga jaise hum ek gubbare ko fulate hai use fulne ke liye khali isthaan chahiye agar khaali isthan nahi hoga to gubbare kaise badhega him barhmand ko gubbare man late hai to ye bina space me kaise failega?